लोकप्रिय लीग

अन्य लीग

जुर्गन क्लॉप ने 'स्टैंडआउट' उम्मीदवार के रूप में लिवरपूल टारगेट ज़ाबी अलोंसो का समर्थन किया

अलोंसो वर्तमान में अगले सीज़न में एनफ़ील्ड में क्लॉप की जगह लेने की दौड़ में सबसे आगे हैं। अगली पीढ़ी के प्रबंधकों के बीच कोच को असाधारण प्रतिभा के रूप में प्रतिष्ठित किया गया है।
Anna Ciao
द्वारा: Anna Ciao

जुर्गन क्लॉप ने ज़ाबी अलोंसो की बहुत प्रशंसा की है, जो लिवरपूल में उनके उत्तराधिकारी के लिए प्रमुख उम्मीदवार हैं । क्लॉप ने अलोंसो को, जो वर्तमान में बायर लेवरकुसेन को कोचिंग दे रहे हैं, अगली पीढ़ी के शीर्ष प्रबंधकों में अग्रणी बताया है।

42 वर्षीय अलोंसो, लेवरकुसेन में अपनी प्रभावशाली उपलब्धियों के कारण इस गर्मी में क्लॉप से ​​पदभार संभालने के लिए पसंदीदा के रूप में उभरे हैं। केवल 16 महीनों में, उन्होंने टीम को बुंडेसलीगा के दूसरे पायदान से शीर्ष पर पांच अंकों की बढ़त हासिल करने में बदल दिया है। इसके अतिरिक्त, लेवरकुसेन अलोंसो के पहले सीज़न के दौरान जर्मन कप और यूरोपा लीग के सेमीफाइनल में पहुंच गया है। एक उल्लेखनीय आकर्षण पिछले सप्ताहांत बायर्न म्यूनिख पर उनकी 3-0 की प्रभावशाली जीत थी।

क्लॉप ने यह स्पष्ट कर दिया कि अलोंसो के लिए उनकी प्रशंसा किलियन म्बाप्पे के लिए किसी भी संभावित कदम से अलग है, क्योंकि उन्होंने लिवरपूल को फ्रांसीसी फॉरवर्ड के आसपास की अटकलों से दूर रखा था। जबकि क्लॉप ने कहा है कि वह अपने उत्तराधिकारी की खोज में सीधे तौर पर शामिल नहीं हैं, यह अत्यधिक संभावना नहीं है कि क्लब के मालिक फेनवे स्पोर्ट्स ग्रुप, अलोंसो के उनके उत्साही समर्थन को नजरअंदाज कर देंगे, खासकर पूर्व मिडफील्डर के रूप में लिवरपूल के साथ उनके पिछले संबंध को देखते हुए।

क्लॉप ने कहा, "ज़ाबी अविश्वसनीय काम कर रहा है।" “अगर चारों ओर अफवाहें नहीं होंगी, तो यह पूरी तरह से स्वतंत्र है। यदि आपने आठ सप्ताह पहले मुझसे ज़ाबी अलोंसो के बारे में पूछा होता तो मैं कहता: 'हे भगवान।' यदि आप डायनासोर चाहते हैं - एन्सेलोटी, मोरिन्हो, गार्डियोला, शायद मैं - हम अगले 20 वर्षों तक ऐसा नहीं करेंगे। ठीक है, शायद मोरिन्हो करेंगे। अगली पीढ़ी पहले से ही वहां मौजूद है और मैं कहूंगा कि ज़ाबी उस विभाग में उत्कृष्ट है।

“पूर्व विश्व स्तरीय खिलाड़ी, एक कोचिंग परिवार से भी जो थोड़ी मदद करता है, जब वह खेल रहा था तो वह पहले से ही एक कोच की तरह था। वह जो फ़ुटबॉल खेल रहा है, जो टीमें बनाता है, जो स्थानांतरण करता है, वह बिल्कुल असाधारण है। मैंने बुंडेसलीगा में लंबे समय तक खेला है और यह बेहद प्रभावशाली है। न केवल अंकों का मिलान बल्कि उनके खेलने के तरीके का भी। बायर्न के खिलाफ पहले गेम में लेवरकुसेन स्पष्ट रूप से बेहतर टीम थी और यह दुर्लभ है। ईमानदारी से कहूं तो जब हमने डॉर्टमुंड में बायर्न को हराया तो यह बहुत अच्छी तरह से बचाव, जवाबी हमला और गति पकड़ने जैसा था। खासकर शुरुआत में. लेकिन लेवरकुसेन बेहतर थे। वह शायद वास्तविक आश्चर्य था क्योंकि वह वहां कम समय के लिए था और यह एक युवा टीम है। इस टीम के लिए उनके पास सुपर साइनिंग हैं, बिल्कुल वही जो उन्हें चाहिए था, और यह वास्तव में एक बहुत ही खास काम है।

“लेवरकुसेन के पास कप जीतने का बहुत अच्छा मौका है। जब आप यूरोपा लीग को देखते हैं, तो लीवरकुसेन वहां भी पसंदीदा में से एक है, इसलिए यह लीवरकुसेन के लिए सीज़न हो सकता है। वास्तव में पागल।"

क्लॉप ने लेवरकुसेन पर तत्काल प्रभाव डालने की अलोंसो की क्षमता को अब तक की उनकी सबसे उल्लेखनीय प्रबंधकीय विशेषता के रूप में रेखांकित किया।

उन्होंने कहा, ''उनकी टीम कितनी तेज है और कितनी अच्छी तरह से तैयार है।'' “जितना समय लगा है, उन्होंने इस पर अपनी उचित मुहर लगा दी है। कोई नहीं जानता कि वह हमेशा इसी तरह खेलना चाहता है या यह टीम विशेष रूप से इसी तरह खेलती है, यह बताने के लिए उसके पास व्यवसाय में पर्याप्त समय नहीं है, लेकिन जाहिर तौर पर कोचिंग का हिस्सा असाधारण है। यह स्पष्ट है।”

इस गर्मी में पेरिस सेंट-जर्मेन छोड़ने के एमबीप्पे के इरादे की हालिया घोषणा ने लिवरपूल में संभावित कदम के बारे में अटकलों को फिर से हवा दे दी है। हालाँकि, क्लॉप का मानना ​​​​है कि वित्तीय पहलू और फ्रांसीसी स्ट्राइकर के रियल मैड्रिड में शामिल होने की संभावना लिवरपूल सहित अधिकांश क्लबों के लिए उनकी सेवाओं को सुरक्षित करना चुनौतीपूर्ण बना देती है। क्लॉप ने कहा कि उन्हें रियल लिंक के बारे में कोई अंदरूनी जानकारी नहीं है और उन्होंने काफी वेतन और हस्ताक्षर शुल्क के कारण अन्य शीर्ष क्लबों के दौड़ में शामिल होने की संभावना पर आश्चर्य व्यक्त किया।

अन्य समाचारों में, एलिसन शनिवार को ब्रेंटफोर्ड के खिलाफ लिवरपूल के आगामी मैच के लिए अनुपस्थित रहेंगे क्योंकि उन्हें प्रशिक्षण के दौरान हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी।

Click star to rate
5 (1 rating)
Anna Ciao
Written by: Anna Ciao
Anna Ciao is a sports content contributor at Betimate. Born and raised in a rural village in China, I have had a passion for football and various sports such as basketball, volleyball, badminton, from a young age. Along with diligent studies, I achieved an IELTS score of 8.0 in the English language, and I have become a content contributor specializing in sports, particularly football, as I am today. I hope that my articles are helpful to readers.

Related Content

मैनचेस्टर यूनाइटेड बनाम लिवरपूल मैच के दौरान दुखद मंत्रोच्चार की घटना के संबंध में गिरफ्तारियां की गईं
मैनचेस्टर यूनाइटेड बनाम लिवरपूल मैच के दौरान दुखद मंत्रोच्चार की घटना के संबंध में गिरफ्तारियां की गईं
रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड में मैनचेस्टर यूनाइटेड और लिवरपूल के बीच एफए कप क्वार्टर फाइनल मैच के बाद, मैनचेस्टर यूनाइटेड के दो प्रशंसकों को हिल्सबोरो आपदा से संबंधित आपत्तिजनक नारे लगाने के लिए अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार किया गया है।
अमाद डायलो के देर से किए गए गोल ने मैनचेस्टर यूनाइटेड की लिवरपूल पर रोमांचक एफए कप जीत पक्की कर दी
अमाद डायलो के देर से किए गए गोल ने मैनचेस्टर यूनाइटेड की लिवरपूल पर रोमांचक एफए कप जीत पक्की कर दी
मैनेजर के रूप में जर्गेन क्लॉप के पिछले सीज़न में उल्लेखनीय चौगुनी उपलब्धि हासिल करने की लिवरपूल की उम्मीदें धराशायी हो गई हैं। उन्हें एफए कप क्वार्टरफाइनल में कट्टर प्रतिद्वंद्वी मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाफ अतिरिक्त समय में 4-3 से रोमांचक हार का सामना करना पड़ा, जिससे उनकी कई ट्रॉफियों की खोज का अंत हो गया।
वर्जिल वैन डिज्क ने विश्व के सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर का खिताब हासिल किया
वर्जिल वैन डिज्क ने विश्व के सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर का खिताब हासिल किया
पिछले सीज़न में, डचमैन की गिरावट के बारे में चिंताएँ थीं, लेकिन वह इस सीज़न में अपनी टीम की चौगुनी उपलब्धि के लिए अपरिहार्य साबित हुआ है।
अलोंसो ने लिवरपूल के प्रस्ताव को अस्वीकार करने और रियल मैड्रिड के अवसर का इंतजार करने की सलाह दी
अलोंसो ने लिवरपूल के प्रस्ताव को अस्वीकार करने और रियल मैड्रिड के अवसर का इंतजार करने की सलाह दी
ज़ाबी अलोंसो को जर्गेन क्लॉप की जगह लेने के लिवरपूल के प्रस्ताव को स्वीकार करने से रोकने और इसके बजाय रियल मैड्रिड में संभावित रिक्ति की प्रतीक्षा करने की सलाह मिली है।
एरिक टेन हैग ने निराशा व्यक्त करते हुए लिवरपूल और आर्सेनल पर गोलीबारी की
एरिक टेन हैग ने निराशा व्यक्त करते हुए लिवरपूल और आर्सेनल पर गोलीबारी की
मैनचेस्टर यूनाइटेड में अपने दूसरे सीज़न में, एरिक टेन हाग अन्याय की भावना व्यक्त कर रहे हैं।
Top Bookmakers
PROMOCODE: BETIMATE<br> Get a 130% bonus with the promo code
Make your first deposit

PROMOCODE: BETIMATE
Get a 130% bonus with the promo code

Get a 130% bonus on your 1st deposit with the promo code and place bets!
Register and get your bonus to get you started!
Bet with high odds!