लोकप्रिय लीग

अन्य लीग

स्पेनिश अदालत ने पूर्व एफए प्रमुख रुबियल्स और कोच विल्डा पर मुकदमा चलाने का अनुरोध किया

एक राष्ट्रीय न्यायालय के न्यायाधीश का फैसला एक बिन बुलाए चुंबन की प्री-ट्रायल जांच के बाद आया है, जिससे स्पेनिश महिला फुटबॉल के भीतर लिंगवाद पर एक महत्वपूर्ण चर्चा छिड़ गई है।
Anna Ciao
द्वारा: Anna Ciao

गुरुवार को, स्पेनिश उच्च न्यायालय के एक न्यायाधीश ने सुझाव दिया कि महिला विश्व कप में स्पेन की जीत के बाद खिलाड़ी जेनी हर्मोसो को होठों पर चूमने के लिए पूर्व फुटबॉल महासंघ प्रमुख लुइस रुबियल्स को मुकदमे का सामना करना चाहिए। अदालत ने एक बयान जारी कर कहा कि न्यायाधीश फ्रांसिस्को डी जॉर्ज ने पूर्व महिला टीम के कोच जॉर्ज विल्डा के साथ-साथ पुरुष टीम के खेल निदेशक अल्बर्ट ल्यूक और महासंघ के विपणन प्रमुख रूबेन रिवेरा के लिए भी मुकदमा चलाने की सिफारिश की। इन व्यक्तियों पर यह दावा करने के लिए हर्मोसो पर दबाव डालने का आरोप लगाया गया था कि चुंबन सहमति से हुआ था।

अदालत के अनुसार, न्यायाधीश ने कहा कि जांच से पता चला कि चुंबन, रुबियल्स के दावों के विपरीत, सहमति से नहीं बल्कि एक अप्रत्याशित और एकतरफा कार्रवाई थी।

अदालत अब अभियोजकों और वकीलों को मुकदमे को आगे बढ़ाने और उसका समय निर्धारित करने का निर्णय लेने से पहले अपनी दलीलें पेश करने की अनुमति देगी। अब तक यह मामला एक जांच न्यायाधीश के अधिकार क्षेत्र में रहा है।

सितंबर में, हर्मोसो ने 20 अगस्त की घटना के संबंध में यौन उत्पीड़न और जबरदस्ती की आपराधिक शिकायत दर्ज की, जिसमें उसने अपनी कमजोरी और आक्रामकता का शिकार होने की भावनाओं को व्यक्त किया।

इस घटना ने खेल समुदाय को सदमे में डाल दिया और स्पेन में एक महत्वपूर्ण मीटू आंदोलन को जन्म दिया। इस रहस्योद्घाटन ने उन महिलाओं के विरोध और अतिरिक्त आरोपों को प्रेरित किया जिन्होंने दावा किया कि प्रभावशाली या शक्तिशाली पुरुषों ने उन पर अवांछित अंतरंगता थोपी थी।

हैशटैग #SeAcabo ("यह खत्म हो गया") सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उभरा, जो एकजुटता के प्रतीक और बदलाव के आह्वान के रूप में काम कर रहा है।

वास्तविक चुंबन के अलावा, न्यायाधीश ने ऐसे सबूतों का खुलासा किया जो बताते हैं कि रुबियल्स और उनके सह-प्रतिवादियों ने संभावित रूप से हर्मोसो को एक वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए मजबूर करने की योजना बनाकर एक और अपराध किया था, जिसमें कहा गया था कि चुंबन सहमति से किया गया था।

हालाँकि, हर्मोसो ने इन दबावों का विरोध किया और अंततः एक आपराधिक शिकायत दर्ज की।

विवाद के बाद रुबियल्स ने सितंबर में स्पेनिश फुटबॉल एसोसिएशन के प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया। वह वर्तमान में तीन साल का फीफा प्रतिबंध झेल रहा है, जो उसे फुटबॉल से संबंधित किसी भी गतिविधि में शामिल होने से रोकता है। इस बीच, विल्डा को अक्टूबर में मोरक्को की महिला राष्ट्रीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया।

और पढ़ें: इंग्लैंड एफए अध्यक्ष ने रूबियाल्स पर महिला विश्व कप में कांस्य को जबरदस्ती चूमने का आरोप लगाया

Click star to rate
5 (1 rating)
Anna Ciao
Written by: Anna Ciao
Anna Ciao is a sports content contributor at Betimate. Born and raised in a rural village in China, I have had a passion for football and various sports such as basketball, volleyball, badminton, from a young age. Along with diligent studies, I achieved an IELTS score of 8.0 in the English language, and I have become a content contributor specializing in sports, particularly football, as I am today. I hope that my articles are helpful to readers.

Related Content

ह्वाचेन केएसपीओ महिला बनाम सुवॉन एफएमसी महिला लाइव कमेंट्री और परिणाम, 03/21/2024 (दक्षिण कोरिया महिला के लीग)
ह्वाचेन केएसपीओ महिला बनाम सुवॉन एफएमसी महिला लाइव कमेंट्री और परिणाम, 03/21/2024 (दक्षिण कोरिया महिला के लीग)
03/21/2024 को ह्वाचेन केएसपीओ महिला बनाम सुवॉन एफएमसी महिला के लिए दक्षिण कोरिया महिला के लीग लाइव कमेंट्री में पूर्ण मैच आँकड़े, एच2एच, लाइनअप, अंतिम मैच, प्रमुख कार्यक्रम और कमेंट्री शामिल हैं, जो तुरंत अपडेट किए जाते हैं।
सेजोंग स्पोर्टस्टोटो महिला बनाम ग्योंगजू महिला लाइव कमेंट्री और परिणाम, 03/21/2024 (दक्षिण कोरिया महिला के लीग)
सेजोंग स्पोर्टस्टोटो महिला बनाम ग्योंगजू महिला लाइव कमेंट्री और परिणाम, 03/21/2024 (दक्षिण कोरिया महिला के लीग)
03/21/2024 को सेजोंग स्पोर्टस्टोटो महिला बनाम ग्योंगजू महिला के लिए दक्षिण कोरिया महिला के लीग लाइव कमेंट्री में पूर्ण मैच आँकड़े, एच2एच, लाइनअप, अंतिम मैच, प्रमुख घटनाएँ और कमेंट्री शामिल हैं, जो तुरंत अपडेट की जाती हैं।
चांगनीओंग महिला बनाम हुंडई स्टील रेड एंजल्स महिला लाइव कमेंट्री और परिणाम, 03/21/2024 (दक्षिण कोरिया महिला के लीग)
चांगनीओंग महिला बनाम हुंडई स्टील रेड एंजल्स महिला लाइव कमेंट्री और परिणाम, 03/21/2024 (दक्षिण कोरिया महिला के लीग)
03/21/2024 को चांगनीओंग महिलाओं बनाम हुंडई स्टील रेड एंजल्स महिलाओं के लिए दक्षिण कोरिया महिला के लीग लाइव कमेंट्री में पूर्ण मैच आँकड़े, एच2एच, लाइनअप, अंतिम मैच, प्रमुख कार्यक्रम और कमेंट्री शामिल हैं, जो तुरंत अपडेट किए जाते हैं।
बुसान सांगमु महिला बनाम सियोल अमेज़ॅन महिला लाइव कमेंट्री और परिणाम, 03/21/2024 (दक्षिण कोरिया महिला के लीग)
बुसान सांगमु महिला बनाम सियोल अमेज़ॅन महिला लाइव कमेंट्री और परिणाम, 03/21/2024 (दक्षिण कोरिया महिला के लीग)
03/21/2024 को बुसान सांगमु महिला बनाम सियोल अमेज़ॅनस महिला के लिए दक्षिण कोरिया महिला के लीग लाइव कमेंट्री में पूर्ण मैच आँकड़े, एच2एच, लाइनअप, अंतिम मैच, मुख्य कार्यक्रम और कमेंट्री शामिल हैं, तुरंत अपडेट किए गए।
चेल्सी के प्रशंसकों ने बोहली के प्रति निराशा व्यक्त की: क्लब 'हँसी का पात्र' बनता जा रहा है
चेल्सी के प्रशंसकों ने बोहली के प्रति निराशा व्यक्त की: क्लब 'हँसी का पात्र' बनता जा रहा है
मुख्य कार्यकारी क्रिस जुरासेक और चेल्सी सपोर्टर्स ट्रस्ट के बीच पत्राचार से एक खुली और स्पष्ट चर्चा का पता चलता है।
Top Bookmakers
PROMOCODE: BETIMATE<br> Get a 130% bonus with the promo code
Make your first deposit

PROMOCODE: BETIMATE
Get a 130% bonus with the promo code

Get a 130% bonus on your 1st deposit with the promo code and place bets!
Register and get your bonus to get you started!
Bet with high odds!